3.4 C
New York
Monday, February 6, 2023

Buy now

spot_img

Congress Party Will Be Strong Under Mallikarjun Kharge Says Sonia Gandhi | ‘खरगे के नेतृत्व में मजबूत होगी कांग्रेस’, सोनिया गांधी ने कहा


Sonia Gandhi: कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में आधिकारिक रूप से कार्यभार संभाल लिया है. खरगे की ताजपोशी को लेकर आज (26 अक्टूबर) AICC मुख्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा कि खरगे के नेतृत्व में पार्टी पहले से ज्यादा मजबूत होगी. पार्टी के आगे अभी कई चुनौतियां हैं. खरगे अपनी सालों की मेहनत से आज कांग्रेस के अध्यक्ष बने हैं. 

सोनिया गांधी ने कहा कि जनता और कार्यकर्ताओं का सम्मान उनके लिए अब तक की सबसे बड़ी पूंजी है. उन्होंने भरोसा जताया कि अब कांग्रेस पहले से ज्यादा मजबूकी से आगे बढ़ेगी. इस कार्यक्रम में सांसद राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहे. 

‘परिवर्तन संसार का नियम है’

सोनिया ने आगे कहा कि यह सम्मान बहुत बड़ी जिम्मेदारी भी थी, मुझसे अपनी क्षमता और योग्यता अनुसार जितना हो सका, उतना किया. उन्होंने कहा आज वह इस दायित्व से मुक्त हो गई हैं, इसलिए उन्हें स्वाभाविक रूप से राहत का अहसास हो रहा है. उन्होंने सहयोग और समर्थन देने के लिए सभी का धन्यवाद किया. अब यह जिम्मेदारी खरगे के पास है, परिवर्तन संसार का नियम है, परिवर्तन जीवन के हर क्षेत्र में होता रहा है और आगे भी होता रहेगा. 

ताज़ा वीडियो

खरगे के आगे सबसे बड़ी चुनौती

खरगे के आगे एक नहीं बल्कि तीन बड़ी चुनौतियां हैं. इसमें सबसे पहली है राजस्थान का सियासी संकट. उन्हें मुख्यमंत्री के तौर पर अशोक गहलोत और सचिन पायलट में से एक का चुनाव करना है. इसके बाद दो बड़ी जिम्मेदारियां हिमाचल प्रदेश और गुजरात में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर है. 

ये भी पढ़ें:

Breaking News LIVE: कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर अपने पहले भाषण में बोले मल्लिकार्जुन खरगे- सोनिया के ब्लूप्रिंट को करेंगे लागू, तोड़ेंगे नफरत का जाल



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,702FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles