8 C
New York
Tuesday, January 31, 2023

Buy now

spot_img

CM Yogi Adityanath Visit In Ayodhya Today He Will Found Ramanujacharya Statue


CM Yogi Adityanath Ayodhya Visit today: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज एक दिन के अयोध्या दौरे पर आएंगे. राधा कृष्ण टेंपल (अम्मा जी के मंदिर) में मुख्यमंत्री योगी रामानुजाचार्य की मूर्ति की स्थापना करेंगे.  इस दौरान मुख्यमंत्री योगी एक घंटे तक अम्मा जी के मंदिर में रहेंगे। ज्ञात हो कि हाल ही में योगी ने लता मंगेशकर चौक के उद्घाटन के समय अयोध्या में रामानुजाचार्य की मूर्ति स्थापित करने की घोषणा की थी. रामानुजाचार्य की 1000वी जयंती के मौके पर राम नगरी में रामानुजाचार्य की मूर्ति की स्थापना हो रही है. अम्मा जी का मंदिर 120 वर्ष पुराना है. वास्तु एवं स्थापत्य कला की दक्षिण भारतीय शैली के इस मंदिर में रामानुजाचार्य की मूर्ति की स्थापना हो रही है.

अफसरों संग एक बैठक भी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने इस अयोध्या दौरे के दौरान दीपोत्सव की तैयारी को लेकर अफसरों संग एक बैठक भी करेंगे. दरअसल, इस बार का दीपोत्सव काफी खास होने वाला है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू होने के बाद पहली बार इतनी धूम-धाम से दीपोत्सव मनेगा. यही वजह है कि इस बार बड़ी स्तर पर तैयारी चल रही है.

ऐसा रहेगा सीएम का शेड्यूल

  • सुबह 10:40 बजे पर मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर राम कथा पार्क हेलीपैड पहुंचेगा.
  • सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री रामास्वामी टेंपल गोलाघाट पहुंचेंगे और रामानुजाचार्य की मूर्ति का अनावरण करेंगे और दोपहर 12 बजे तक गोलाघाट स्थित रामास्वामी टेंपल में मौजूद रहेंगे.
  • दोपहर 12:10 पर मुख्यमंत्री श्री राम मंत्रार्थ मंडपम में रजत जयंती महोत्सव के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.
  • दोपहर 12:40 बजे राम कथा संग्रहालय पहुंचेंगे और दीपोत्सव की तैयारी के संबंध में बैठक करेंगे. दोपहर 2 बजे तक जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रामकथा संग्रहालय में बैठक लेंगे.
  • दोपहर 2:05 बजे सरयू गेस्ट हाउस पहुंचेंगे. लगभग 30 मिनट तक सरयू गेस्ट हाउस में रुकेंगे. 2:35 पर राम कथा पार्क से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- 

Nirav Modi Case: भारत प्रत्यर्पित किए जाने पर क्या नीरव मोदी कर सकता है आत्महत्या? लंदन हाई कोर्ट में दो एक्सपर्ट ने पेश की दलील



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,689FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles