6.5 C
New York
Thursday, February 9, 2023

Buy now

spot_img

Chhath Puja Preparation Started In India, Many People Not Getting Railway Ticket ANN | Chhath Puja: छठ पूजा में लोग नहीं जा पा रहे घर, बोले


Chhath Puja: छठ पूजा को लेकर काफी संख्या में लोग घर जा रहे हैं. दिल्ली से बिहार (Bihar) जाने वाले लोगों का कहना है कि छठ में घर तो जाना ही पड़ेगा और हम हर हाल में जाएंगे. स्टेशन पर कई ऐसे यात्री भटक रहे हैं जिनका रिजर्वेशन नहीं है, लेकिन छठ में घर जाना है. रेल मंत्रालय की ओर से कई स्पेशल ट्रेन भी चलाई गई, लेकिन यात्रियों ने बताया कि वेटिंग बहुत ज्यादा होने के कारण सीट नहीं मिल रही है. 

आनंद विहार टर्मिनल के बाहर लोगों की सहायता के लिए आरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही यात्रियों को बैठने के लिए टेंट भी लगाया गया है. टेंट में पंखे के साथ-साथ एलसीडी स्क्रीन लगाई गयी है, जिसमें छठी मैया का गाना भी चल रहा है. इसके साथ ही टेंट के बगल में ही खाने के स्टाल भी लगाए गए हैं. इसके अलावा यात्रियों की आसानी के लिए टिकट काउंटर भी बनाया गया है. 

लोगों को हो रही परेशानी

बिहार जाने वाले रूट पर भले ही रेल मंत्रालय की ओर से स्पेशल ट्रेन भी चलाई जा रही हैं, लेकिन लोगों को रिजर्वेशन नहीं मिल पा रहा है. काफी संख्या में लोगों के घर जाने के चलते टिकट ना मिलने पर परेशानी हो रही है. कई लोगों ने कहा कि कई महीनों तक टिकट के रिजर्वेशन के लिए कोशिश की, लेकिन अभी ऐसे ही जनरल में जाने को मजबूर हैं. उनका कहना है कि स्पेशल ट्रेन में भी कोशिश की लेकिन टिकट नहीं मिला. अब बड़ों के साथ-साथ छोटे बच्चे भी ऐसे ही जनरल में बैठकर जाएंगे. 

ताज़ा वीडियो

यात्रियों ने क्या कहा?

यात्रियों का कहना है कि रिजर्वेशन में फाइन कटवा कर बच्चों को बैठाने की कोशिश करेंगे अगर टिकट नहीं मिला तो ऐसे ही जाएंगे. बिहार जाने वाले मुकेश सिंह ने कहा कि टिकट के लिए 10 दिन से कोशिश कर रहे थे, लेकिन नहीं मिला. जनरल में दिक्कत होती है तो अब वैसे ही दिक्कत में जाना पड़ेगा. राम बाबू का कहना है कि हमारा टिकट अभी वेटिंग है. कन्फर्म होना तो मुश्किल है. हम पिछले महीने से कोशिश कर रहे थे, लेकिन टिकट नहीं मिला.

राम बाबू के पास काफी सामान है जब एबीपी न्यूज ने उनसे पूछा कि सामान कैसे ले जाएंगे तो उन्होंने कहा कि सामान अडजस्ट करके ले जाएंगे. राम बाबू के साथ वाले ने बताया कि छठ पूजा में जाना ही जाना है. ट्रेन नहीं मिलेगी तो बस से निकलेंगे, हम रिजर्वेशन में फाइन लगवाकर जाएंगे. हमें हर हाल में छठ पूजा के चलते घर जाना चाहते हैं. 

कई महीनों से टिकट के लिए कर रहे थे कोशिश

वहीं दूसरी ओर एक 7 लोगों का परिवार भी आनंद विहार से बिहार जाने के लिए ट्रेन पकड़ने को आया हुआ है. उनके मुखिया अरूण कुमार ने कहा कि हम छठ पूजा के लिए घर जा रहे हैं. हम पिछले 2-3 महीने से रिजर्वेशन के लिए कोशिश कर रहे थे लेकिन टिकट नहीं मिला. हमारे साथ छोटे बच्चे भी हैं. उनके साथ जा रहे शख्स ने कहा कि पूजा के समय घर तो जाना ही पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें-

Chhath Puja: छठ पूजा की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने किया खास इंतजाम, जानें 28 अक्टूबर को चलने वाली ट्रेनें



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,707FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles