-0.1 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

Buy now

spot_img

Chennai Custom Officers Seize 5 Exotic Animals Hidden In Bag One Passenger Arrested


Chennai Custom: तमिलनाडु के चेन्नई एयरपोर्ट पर कस्टम के अधिकारियों ने 5 विदेशी जानवरों को जब्त किया है. इन जानवरों को बैंकॉक से तस्करी करने के लिए चेन्नई लाया गया था. इन जानवरों के साथ एक यात्री को भी गिरफ्तार किया गया है. इस यात्री के बैग में कुछ छोटे नेवले और खास जानवर cuscus मिले हैं. इस घटना का एक वीडियो भी शेयर किया गया है.

फिलहाल कस्टम अधिकारियों ने इन जानवरों को जब्त कर लिया है और यात्री की गिरफ्तारी के बाद उसे बैंकॉक के लिए रवाना कर दिया है. आपको बता दें कि इस यात्री के पास से जो नेवले बरामद हुए हैं वो आम बौना नेवला एक नेवला प्रजाति है जो अंगोला, उत्तरी नामीबिया, दक्षिण अफ्रीका, जाम्बिया और पूर्वी अफ्रीका में क्वाज़ुलु-नताल में पाए जाते हैं. इन नेवलों के पीले लाल से लेकर बहुत गहरे भूरे रंग तक के नरम फर होते हैं, एक नुकीला सिर, छोटे कान, एक लंबी पूंछ और लंबे पंजे होते हैं.

इसके अलावा जो जानवर बरामद हुआ है उसको common spotted cuscus कहते हैं इसको White Cuscus भी कहा जाता है. ये ऑस्ट्रेलिया के केप यॉर्क क्षेत्र, न्यू गिनी और आसपास के छोटे द्वीपों में पाया जाता है. ये देखने में आम छोटी बिल्ली के आकार का होता है. इसका सिर गोल, छोटे छिपे हुए काम, मोटी फर और मूंछे भी होती हैं. इसकी आंखों का रंग पीला और नारंगी से लेकर लाल तक होता है. कहा जाता है कि ये सांप की तरह काटता है.

पहले भी पकड़े गए दुर्लभ जानवर

अगस्त के महीने में भी बैंकॉक से आए एक यात्री के बैग से दुर्लभ किस्म के जानवर निकले थे. कस्टम अधिकारियों ने इस यात्री के बैग से दुर्लभ प्रजाति के कम से कम 23 जानवर बरामद किए थे. बैंकॉक से आए इस यात्री के बैग में से 1 डीब्रेजा बंदर, 15 किंग स्नेक, 5 बॉल पायथन और 2 एल्डब्रा कछुआ मिले हैं. बताया गया कि ये शख्स इन सभी जिंदा जानवरों को गैरकानूनी तरीके से आयात कर रहा था.

ये भी पढ़ें: Andhra Pradesh: कस्टम ऑफिसर्स को मिली बड़ी कामयाबी, 100 लोगों की टीम ने मिलकर जब्त किया 13 किलो का सोना और बेहिसाब कैश





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,702FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles