14.4 C
New York
Friday, March 24, 2023

Buy now

spot_img

Breaking News Live Updates PM Modi Ayodhya Deepotsav Russia Ukraine china xi jinping pakistan india imran khan ISRO Satellites Launch


Breaking News Live Updates 23rd October’ 2022: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिवाली की पूर्व संध्या यानी आज अयोध्या में रहेंगे. यहां पीएम रामलला विराजमान की पूजा-अर्चना करेंगे और रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की भी समीक्षा करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री आज की शाम भगवान श्री रामलला विराजमान की पूजा अर्चना करेंगे और इसके बाद तीर्थ क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यों का मुआयना करेंगे.

प्रधानमंत्री करीब 5.45 बजे भगवान राम का ‘‘राज्याभिषेक’’ करेंगे और इसके बाद वह सरयू नदी के किनारे बने नए घाट पर आरती भी करेंगे और दीपोत्सव समारोह में शिरकत करेंगे. अयोध्या में यह छठा मौका है जब दीपोत्सव समारोह का आयोजन किया जा रहा है. पहली बार प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में व्यक्तिगत रूप से भाग लेंगे. इस अवसर पर अयोध्या में 15 लाख दीये जलाए जाएंगे.

शी जिनपिंग को नेता बरकरार रखने के लिए प्रस्ताव पास

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने शी जिनपिंग को नेता बरकरार रखने के लिए शनिवार (22 अक्टूबर) को प्रस्ताव पास किया. पार्टी की केंद्रीय समिति के चुनाव और राष्ट्रपति शी जिनपिंग को और अधिकार देने के लिए अपने संविधान में बदलाव सहित कई प्रस्तावों को पारित किया. इसी के साथ शी जिनपिंग को तीसरा कार्यकाल मिलना तय हो गया. पारित प्रस्ताव के अनुसार, सभी पार्टी सदस्य “पार्टी केंद्रीय समिति और पूरी पार्टी में कॉमरेड शी जिनपिंग की मूल स्थिति को बनाए रखने” के लिए बाध्य होंगे. पांच साल में आयोजित होने वाली कांग्रेस में 205 नियमित केंद्रीय समिति सदस्यों और 171 वैकल्पिक सदस्यों का चुनाव किया गया. 

भारत जोड़ो यात्रा आज तेलंगाना के गुडेबेल्लूर में 

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आज कर्नाटक के रायचूर से तेलंगाना के गुडेबेल्लूर में एंट्री करेगी. तेलंगाना में ये पदयात्रा महबूबनगर के गुडेबेल्लूर से शुरू होगी. कांग्रेस की तेलंगाना इकाई ने कर्नाटक-तेलंगाना सीमा पर इस पदयात्रा के भव्य स्वागत की पूरी तैयारी की है. स्थानीय कार्यकर्ताओं में भी इसे लेकर काफी जोश देखने को मिल रहा है. स्थानीय कार्यकर्ता राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,746FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles