8 C
New York
Tuesday, January 31, 2023

Buy now

spot_img

Breaking News Live Updates BJP Gujarat Gaurav Yatra Tejashwi Yadav land scam pm modi russia ukraine yogi adityanath ayodhya


Breaking News Live Updates 12th October’ 2022: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में वरिष्ठ अधिकारियों, कुछ व्यवसायियों और सत्तारूढ़ कांग्रेस के कुछ नेताओं के परिसरों पर छापा मारा. इनमें सीएम की डिप्टी सेक्रेटरी, रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू, रायपुर में Chhattisgarh Infotech Promotion Society (CHiPS) के अधिकारी समीर विश्नोई, माइनिंग विभाग के अधिकारी जेपी मौर्या, व्यवसाई और कांग्रेस नेता सूर्यकांत तिवारी शामिल हैं. 

ईडी ने मंगलवार सुबह रायपुर, रायगढ़, महासमुंद, कोरबा समेत अन्य जिलों में छापे की कार्रवाई शुरू की. हालांकि राज्य में छापे की कार्रवाई की प्रवर्तन निदेशालय के किसी अधिकारी ने अभी तक पुष्टि नहीं की है. राज्य में इन छापों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यह डराने की कोशिश है और चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आएगा यह और बढ़ेंगे.

गुजरात गौरव यात्रा की शुरुआत करेगी बीजेपी

बीजेपी आज से गुजरात गौरव यात्रा के जरिए राज्य में अपने विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी. यह गौरव यात्रा 144 विधानसभाओं में नौ दिनों तक चलेगी. आम आदमी पार्टी ने अलग-अलग यात्राएं आयोजित की हैं, जैसे कि उत्तरी गुजरात में “बस अब परिवर्तन” और कांग्रेस द्वारा युवा परिवर्तन यात्रा, वहीं बीजेपी गुजरात गौरव यात्रा का आयोजन भी कर रही है. इस यात्रा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित नेता शामिल होंगे. पहली यात्रा आज बहुचराजी से प्रस्थान होगी इसका उद्घाटन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. जो 9 जिलों की 33 विधानसभाओं की यात्रा करेगी.

जमीन घोटाला मामले में आज तेजस्वी यादव के निजी सचिव से पूछताछ

सीबीआई ने रेलवे में ‘नौकरी के बदले जमीन’ घोटाला के सिलसिले में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के निजी सचिव को आज पूछताछ के लिए बुलाया है. यह कथित घोटाला आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री के पद पर रहने के दौरान हुआ था. तेजस्वी के निजी सचिव संजय यादव से शनिवार को पूछताछ की गई थी. उन्हें (संजय को) फिर से पूछताछ के लिए सोमवार को बुलाया गया था लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए. एजेंसी ने उन्हें पूछताछ के लिए अब आज अपने समक्ष उपस्थित होने को कहा है. संजय ने 2015 में भी तेजस्वी के उपमुख्यमंत्री रहने के दौरान उनके निजी सचिव के तौर पर सेवा दी थी. 

अधिकारियों ने बताया कि संजय को पूर्व में भी तलब किया गया था लेकिन उन्होंने सीबीआई की नोटिस को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी. सीबीआई ने हाल में लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, मध्य रेलवे के पूर्व महाप्रबंधक एस. राघवन, मध्य रेलवे के पूर्व मुख्य कार्मिक अधिकारी (सीपीओ) कमल दीप मैनराई और अन्य के खिलाफ यहां एक विशेष अदालत में एक आरोपपत्र दाखिल किया था.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,689FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles