8 C
New York
Tuesday, January 31, 2023

Buy now

spot_img

BJP Will Never Be Able To Erase Tipu Legacy Says Asaduddin Owaisi On Change Wodeyar Express From Tipu


Wodeyar Express: भारतीय रेलवे ने बैंगलोर-मैसूर टीपू एक्सप्रेस (Bangalore-Mysore Tipu Express) का नाम बदलकर वोडयार एक्सप्रेस (Wodyar Express) कर दिया है. ट्रेन का नाम बदलने को लेकर बीजेपी (BJP) सांसद प्रताप सिम्हा (Pratap Simha) ने रेल मंत्रालय (Railway Ministry) को एक चिट्ठी लिखी थी. रेल मंत्रालय ने इस ट्रेन का नाम बदलने को लेकर एक लेटर भी जारी कर दिया है. अब इस मामले पर राजनीति शुरू हो गयी है. एआईएमआईएम (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा है कि टीपू की विरासत को बीजेपी कभी नहीं मिटा पाएगी.

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्रेन का नाम बदलने को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि बीजेपी सरकार ने टीपू एक्सप्रेस का नाम बदलकर वोडयार एक्सप्रेस कर दिया है. टीपू ने बीजेपी को इसलिए परेशान किया है क्योंकि टीपू ने ब्रिटिश सामराज्य के खिलाफ 3 युद्ध छेड़े थे. किसी दूसरी ट्रेन का नाम भी तो वोडयार एक्सप्रेस के नाम पर रखा जा सकता था. टीपू की विरासत को बीजेपी कभी नहीं मिटा पाएगी.

सांप्रदायिक राजनीति करने का आरोप

कांग्रेस ने इस मामले को लेकर बीजेपी पर सांप्रदायिक राजनीति करने का आरोप लगाया है. कर्नाटक कांग्रेस संचार-विंग के को-चेयरमेन मंसूर खान ने इस फैसले को सांप्रदायिक राजनीति का नाम दिया है. उन्होंने भी ट्वीट करते हुए कहा है कि टीपू एक्सप्रेस का नाम बदलकर वोडयार एक्सप्रेस क्यों किया गया. ये ट्रेन 42 साल से इस रूट पर चल रही है और किसी को इसके नाम को लेकर कोई आपत्ति नहीं थी. इस नाम का क्या उपयोग है? क्या ये किसी भी तरह से जनता की मदद करता है. ये एक सांप्रादियक राजनीति है.

सिद्धारमैया का बीजेपी पर हमला

रेलवे के इस फैसले से टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) के वंशज भी नाराज दिख रहे हैं. कर्नाटक (Karnataka) के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने रेलवे के इस फैसले का विरोध किया और कहा कि बीजेपी (BJP) देश की राजनीति में जहर घोलने का काम कर रही है. उनका कहना है कि बीजेपी का काम जहर घोलना है, वो किसी और ट्रेन का नाम बदलकर वोडयार (Wodyar) के नाम पर रख सकते थे.

ये भी पढ़ें: Gyanvapi Controversy के बीच अब टीपू सुल्तान की बनाई मस्जिद पर उठे सवाल, श्रीरंगपट्टन की जामा मस्जिद को बताया हनुमान मंदिर

ये भी पढ़ें: Mumbai News: मुंबई में खेल का मैदान बना राजनीतिक जंग का अखाड़ा, टीपू सुल्तान के नाम का बीजेपी, बजरंग दल का विरोध





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,689FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles