2.9 C
New York
Friday, January 27, 2023

Buy now

spot_img

BJP Mega Manifesto In Telangana Munugode Bypoll 1000 Crore Budget Highway Hospital ITI


BJP Manifesto For Munugode Bypoll: तेलंगाना बीजेपी (Telangana BJP) ने 3 नवंबर को होने वाले मुनुगोड़े उपचुनाव (Munugode Bypoll) के लिए घोषणापत्र जारी कर दिया है. घोषणा पत्र में 1000 करोड़ के बजट से 500 दिनों में निर्वाचन क्षेत्र को विकसित करने का वादा किया गया है. अभी तक सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) और कांग्रेस (Congress) ने उपचुनाव के लिए कोई घोषणापत्र जारी नहीं किया है.

मुनुगोड़ उपचुनाव को बीजेपी काफी गंभीरता से रही है. इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीजेपी ने एक विधानसभा क्षेत्र के लिए 8 पेज का 28 सूत्रीय ‘मास्टर प्लान’ तैयार किया है. घोषणापत्र के अनुसार, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण मुनुगोड़े से जुड़ने वाले राजमार्गों के तीन हिस्सों को विकसित करने के लिए 200 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगा. केंद्रीय कपड़ा मंत्रालय के तहत 100 करोड़ रुपये से एक टेक्सटाइल पार्क विकसित किया जाएगा.

अस्पताल, ITI, नवोदय स्कूल

घोषणापत्र में कहा गया है कि मुनुगोड़े में 100 करोड़ रुपये की लागत से 100 बिस्तरों वाले अस्पताल से जुड़ा एक केंद्रीय फ्लोराइड अनुसंधान केंद्र स्थापित किया जाएगा. इसकी प्रबंधन की जिम्मेदारी राष्ट्रीय पोषण संस्थान, हैदराबाद की होगी. इसी के साथ छोटूप्पल में 25 करोड़ रुपये से एक आईटीआई स्थापित किया जाएगा, जबकि मैरिगुडा में एक नवोदय स्कूल स्थापित किया जाएगा.

ताज़ा वीडियो

पानी की कमी को दूर करने का वादा

केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय ने छोटूप्पल में सभी क्षेत्रों में आपूर्ति की जाने वाली मुसी नदी से पानी लाने के लिए 100 करोड़ रुपये की परियोजना को लागू करने की योजना बनाई है. बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य और मुनुगोड़े उपचुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष डॉ. विवेक वेंकट स्वामी ने “मुनुगोड़े विधानसभा क्षेत्र का चौतरफा विकास और केंद्र सरकार के फंड के साथ मेगा मास्टर प्लान” जारी करते हुए कहा कि केंद्र नियमित रूप से युवाओं के लिए रोजगार अभियान चलाएगा. छोटे व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक बेरोजगार लोगों को लोन की सुविधा भी दी जाएगी.

छोटूप्पल में ESI अस्पताल का वादा

छोटूप्पल में 10 बेड का ईएसआई अस्पताल प्रस्तावित किया गया है, जबकि राचकोंडा क्षेत्र, जिसमें एक सुंदर किला है, उनको केंद्र राष्ट्रीय पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करेगा. मुनुगोड़े निर्वाचन क्षेत्र के सभी गांवों को केंद्रीय पंचायती राज मंत्रालय से विशेष विकास निधि प्राप्त होगी, जबकि हर मंडल में पीएम स्कूल स्थापित किए जाएंगे.

‘बीजेपी का घोषणापत्र गेम चेंजर है’

बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में छोटूप्पल में एक खेलो इंडिया स्टेडियम बनाने का भी वादा किया है. इसी के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय चंदूर और छोटुप्पल में आईटी केंद्र भी स्थापित करेगा. तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष बंदी संजय कुमार ने कहा कि बीजेपी का घोषणापत्र गेम चेंजर है. उन्होंने कहा, “टीआरएस और कांग्रेस के पास मुनुगोड़े को देने के लिए कुछ नहीं है. हम कह रहे हैं कि हम दो साल से भी कम समय में मुनुगोड़े को एक विकसित निर्वाचन क्षेत्र में बदल देंगे.”

ये भी पढ़ें- Twitter CEO पराग अग्रवाल को निकालते ही मीम्स की आई बाढ़, ट्रोलर्स बोले- सरकारी नौकरी की तैयारी कर लो



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles