9.7 C
New York
Monday, January 30, 2023

Buy now

spot_img

BJP Make Committee For Preparation In A View Of Delhi MCD Election ANN


MCD Election In Delhi: दिल्ली नगर निगम के चुनावो की जल्द घोषणा हो सकती है, लेकिन चुनावों के एलान से पहले ही बीजेपी ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. एमसीडी चुनाव के लिए बीजेपी ने अलग से 21 चुनाव कमिटी बनाई है जो कि चुनाव से जुड़े काम करेगी. 

नगर निगम के एकीकरण के बाद जल्द चुनावों के एलान की संभावना है.  पिछले तीन बार से एमसीडी चुनाव जीत रही बीजेपी इस बार भी सत्ता के लिए हर कोशिश कर रही है. यही वजह है की चुनावों की घोषणा से पहले ही बीजेपी ने चुनाव से जुड़ी 21 कमिटी बना दी है. इसका मुख्य काम चुनाव प्रबंधन, प्रचार, घोषण पत्र और सोशल मीडिया कैंपेन आदि का काम देखने का होगा. 

21 इलेक्शन कमिटी कुछ इस तरह है
चुनाव प्रबंधन समिति, मीडिया समिति, घोषणा पत्र, लीगल कमिटी, वीडियो वैन, सोशल मीडिया और हाई टेक कैंपेन कमिटी, विज्ञापन और प्रचार समिति, हाउस कैंपेन कमिटी, चर्चा समिति, समाज सम्मेलन, वोटर कॉल सेंटर, चुनाव साहित्य निर्माण, प्रचार सामग्री खरीद समिति, प्रचार और साहित्य वितरण समिति, चार्ज शीट समिति, भाषा सम्मेलन, रचनातक और चुनाव कार्यालय समिति है.

क्यों की तैयारी शुरू? 
बीजेपी के एमसीडी चुनाव प्रबंधन समिति के संजोजक आशीष सूद के मुताबिक पार्टी ने तैयारी पहले ही शुरू कर दी थी. इसके तहत बूथ कार्यकर्ताओं का सम्मेलन हुआ था, जिसमें कि पार्टी ने चुनाव से पहले ऐसा इसलिए किया ताकि समय से पहले कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जा सके.

ताज़ा वीडियो

पिछले 15 सालों से एमसीडी में बीजेपी की सरकार है. साल 2007 में कांग्रेस को हराकर बीजेपी सत्ता में आई थी. फिर 2012 में एमसीडी को तीन हिस्सों में बांटा गया था. जिसमें कि बीजेपी जीती थी. साल 2019 में तीनों नगर निगम में बीजेपी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को हरा कर सत्ता हासिल की थी. इसको देखते हुए ही बीजेपी एमसीडी चुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती.

यह भी पढ़ें-

MCD Election: ‘आपसे नहीं होगा, हम करके दिखाएंगे’, सीएम केजरीवाल का अमित शाह पर पलटवार



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,687FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles