1.8 C
New York
Monday, February 6, 2023

Buy now

spot_img

BJP Chintan Shivir Haryana SurajKund Amit Shah Ask Anil Vij To Stop His Speech Four Time Says Not A Place To Long Speech | BJP Chintan Shivir: चार बार टोकने पर भी अनिल विज ने नहीं रोका भाषण तो अमित शाह हुए नाराज, कहा


BJP Chintan Shivir: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) गुरुवार 27 अक्टूबर को हरियाणा दौरे पर थे. जहां उन्होंने कई अहम कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. फरीदाबाद में बीजेपी की जन उत्थान रैली को संबोधित करने के बाद अमित शाह ने सूरजकुंड में बीजेपी के दो दिवसीय चिंतन शिविर की शुरुआत की. इस दौरान अमित शाह ने करीब 25 मिनट का भाषण दिया, लेकिन जब हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज मंच पर आए और उन्होंने अपना भाषण शुरू किया तो अमित शाह ने उन्हें लंबा भाषण देने से कई बार टोका. चिंतन शिविर के बीच अनिल विज को ऐसे टोके जाने की खूब चर्चा है. 

क्या है पूरा मामला?
दरअसल हरियाणा के सूरजकुंड में बीजेपी के दो दिवसीय चिंतन शिविर की शुरुआत हुई. इस मौके पर गृहमंत्री अमित शाह यहां पहुंचे, उनके अलावा बीजेपी के तमाम बड़े नेता भी चिंतन शिविर में मौजूद थे. इसी बीच चिंतन शिविर में भाषण और संबोधन का सिलसिला शुरू हुआ. हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने अपना भाषण शुरू किया जो करीब साढ़े आठ मिनट तक चला. इस बीच अमित शाह ने उन्हें अपने भाषण को वहीं समेटने को कहा. खास बात ये है कि ऐसा एक बार नहीं हुआ, बल्कि करीब चार बार अमित शाह ने विज को भाषण के बीच टोका. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक अमित शाह ने हरियाणा के गृहमंत्री से कहा कि ये लंबा भाषण देने की सही जगह नहीं है, आपको भाषण के लिए पांच मिनट दिए गए थे. जबकि विज का भाषण आठ मिनट से ज्यादा देर तक चला. गृहमंत्री विज को अमित शाह के स्वागत में कुछ शब्द बोलने थे, जिसके बाद शाह का भाषण शुरू होना था. हालांकि विज ने अमित शाह का स्वागत तो किया, लेकिन इसके बाद वो हरियाणा का इतिहास और हरित क्रांति में इसका योगदान बताने लगे.  

बार-बार बोलने पर भी नहीं रुके विज
इस दौरान अमित शाह अनिल विज के बगल में बैठे थे, उन्होंने पहले तो एक नोट के जरिए विज को अपना भाषण खत्म करने को कहा, लेकिन इसका कोई असर नहीं पड़ा. इसके बाद अमित शाह ने अपना माइक ऑन कर उस पर उंगिलियों से आवाज की, तब भी अनिल विज ने भाषण जारी रखा. आखिरकार अमित शाह को बोलना पड़ा कि आप अपना भाषण जल्दी खत्म कीजिए. हालांकि शाह के बोलने के बाद भी विज ने ये कहकर वक्त ले लिया कि उनके भाषण का एक अहम प्वाइंट बाकी है. इसके बाद अमित शाह नाराज हुए और उन्होंने एक बार फिर कहा कि अनिल जी मुझे माफ कीजिए, लेकिन ये नहीं चलेगा. 

ताज़ा वीडियो

बता दें कि बीजेपी के इस चिंतन शिविर में 9 बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और बड़े पुलिस अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं. इस चिंतन शिविर में कानून-व्यवस्था और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर भी चर्चा होनी है. गृहमंत्री अमित शाह के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस चिंतन शिविर को संबोधित कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें – Vision 2047: ‘2024 तक हर राज्य में होगा NIA ऑफिस’, चिंतन शिविर में बोले गृह मंत्री अमित शाह



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,701FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles