24 C
New York
Sunday, May 28, 2023

Buy now

spot_img

Assam News Assam Government Gift To 12th Pass Students 36 Thousand Students Will Get Scooter Ranoj Pegu Himanta Biswa Sarma


Assam News: असम सरकार मेधावियों (Meritorious) को बड़ा तोहफा देने जा रही है. सरकार ने 12वीं पास करीब 36 हजार मेधावी छात्रों (Students) को स्कूटर (Scooters) देने का फैसला लिया है. इनमें अधिकतर लड़कियां शामिल हैं. बुधवार (19 अक्टूबर) को मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में ये फैसला लिया गया.

असम के शिक्षा मंत्री रनोज पेगू (Education Minister Ranoj Pegu) ने मीडिया से कहा, राज्य मंत्रिमंडल ने 258.9 करोड़ रुपये की लागत से इसे लागू करने का प्रस्ताव पारित किया. रनोज पेगू ने बताया कि, कुल 35 हजार 800 छात्र हैं जिनमें 29 हजार 768 लड़कियों ने प्रथम श्रेणी हासिल की तो वहीं 6 हजार 052 लड़कों ने 75 प्रतिशत से ज्यादा अंक हासिल किए. इन छात्रों को सरकार ने स्कूटर देने का फैसला किया है. 

ताज़ा वीडियो

बीमा के लिए वित्तीय सहायता भी देगी सरकार- शिक्षा मंत्री

शिक्षा मंत्री आगे बोले, सरकार इनको उच्च शिक्षा विभाग के पंजीकरण और बीमा के लिए वित्तीय सहायता भी देगी. साथ ही प्रांतीय कॉलेजों में निश्चित वेतन पर काम कर रहे सहायक शिक्षकों के मासिक पारिश्रमिक को बढ़ाया जाएगा. इस पर और जानकारी देते हुए रनोज पेगू ने कहा कि मासिक पारिश्रमिक को 55 हजार करने का फैसला लिया गया है. 

सरकार ने होटल विकसित करने का भी लिया फैसला

असम कैबिनेट ने इसके अलावा काजीरंगा (Kaziranga) में एक होटल विकसित करने का भी फैसला लिया है. इसका संचालन सराफ होटल एंटरप्राइजेज (Saraf Hotel Enterprises) (हयात ग्रुप ऑफ होटल्स) करेगी. काजीरंगा में होटल विकसित करने का निर्णय असम सरकार ने पर्यटन  को बढ़ावा देने के लिए लिया है.

यह भी पढ़ें.

Bhediya Trailer: इच्छाधारी ‘भेड़िया’ बने Varun Dhawan का इलाज करती दिखीं Kriti Sanon, हॉरर और कॉमेडी से भरपूर है ट्रेलर





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,783FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles