2.2 C
New York
Tuesday, January 24, 2023

Buy now

spot_img

Amit Shah Statement On Bihar Cm Nitish Kumar And Lalu Yadav In Sitab Diara Jp Birth Anniversary | CM नीतीश और लालू पर अमित शाह ने साधा निशाना, बोले


Amit Shah News: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज (11 अक्टूबर, मंगलवार) बिहार और उत्‍तर प्रदेश के सीमावर्ती सिताब दियारा (Sitab Diara) में लोकनायक जयप्रकाश नारायण (Jayprakash Narayan) की जन्मस्थली में आयोजित उनके जयंती समारोह में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने अपना पूरा जीवन भूमिहीनों के लिए, गरीबों, दलितों और पिछड़ों के लिए गुजारा है. उन्होंने समाजवाद की विचारधारा और जाति विहीन समाज की रचना की कल्पना लेकर अनेकों परिकल्पनाएं कीं. CM नीतीश कुमार और लालू यादव पर भी जमकर निशाना साधा. 

अमित शाह ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. कहा, जब 70 के दशक में भ्रष्टाचार और सत्ता में चूर शासन के अधिकारियों ने देश में इमरजेंसी डालने का काम किया तब जयप्रकाश ही थे जिन्होंने उसके खिलाफ बहुत बड़ा आंदोलन किया. 1942 के ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ में हजारीबाग की जेल जिस​को न रोक सकी. उन्हें इंदिरा गांधी की यातना भी न रोक पाई. पूरे विपक्ष को एक करने और देश में पहली गैर कांग्रेसी सरकार बनाने का काम जयप्रकाश नारायण ने ही किया. 

बिहार की महागठबंधन सरकार पर हमला 

इतना ही नहीं उन्होंने बिहार की महागठबंधन सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा सत्ता के लिए जेपी के विचारों को त्‍याग दिया है. बात जेपी की करते हैं और जिस कांग्रेस से उन्‍होंने लड़ाई लड़ी, उसी की गोद में जा बैठे हैं. जेपी ने जीवन भर सत्ता के लिए कुछ नहीं किया. आज लोग सत्ता के लिए पाला बदल रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता को तय करना है कि जेपी की राह पर चलने वाली नरेंद्र मोदी की सरकार चाहिए या उनके सिद्धांतों से भटक चुके लोगों की. 

जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा का अनावरण 

बता दें कि, जय प्रकाश नारायण की जन्‍मस्‍थली सिताब दियारा में आयोजित जयंती समारोह में शामिल होने के लिए अमित शाह यहां पहुंचे. कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित किया. इससे पहले उन्होंने सिताब दियारा में जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा का अनावरण किया.  

ये भी पढ़ें: 

Mulayam Singh Yadav: मुलायम के इस सख्त फैसले ने बनाया उन्हें बड़ा नेता! देखते ही देखते बन गए थे 19 फीसदी मुस्लिम वोटों के अकेले दावेदार

लोकसभा चुनाव 2024 जीतने के लिए बीजेपी का ‘प्लान 144’ क्या है?



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,676FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles