-1.1 C
New York
Sunday, February 5, 2023

Buy now

spot_img

AIMPLB Chief Rabey Hasani Nadvi On Mulayam Singh Yadav Death


Mulayam Singh Yadav Death: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का सोमवार (10 अक्टूबर) को 82 साल की उम्र में निधन हो गया. देश की तमाम बड़ी हस्तियों ने मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि दी. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के अध्यक्ष मौलाना राबे हसनी नदवी (Rabey Hasani Nadvi) ने भी नेताजी को याद किया. उन्होंने पूर्व सीएम मुलायम सिंह के निधन पर अपने गम का इजहार किया.

मौलाना नदवी ने कहा कि मुलायम सिंह अल्पसंख्यकों के सच्चे हमदर्द थे और उनके संवैधानिक अधिकार और तरक्की के लिए कोशिश करते रहते थे. पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा, “मुलायम सिंह यादव सभी धर्मों को साथ लेकर चलने की कोशिश करते थे और इस सिलसिले में उन्होंने कई अहम काम किए. उनका निधन हम सब के लिए बड़ा नुकसान है.”

‘मुस्लिम समुदाय को उन पर बहुत विश्वास था’

ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव और एक प्रमुख शिया नेता मौलाना यासूब अब्बास ने कहा, “मुलायम सिंह हमेशा समाज के दलितों और वंचितों के लिए खड़े रहे.” वहीं अयोध्या निवासी इकबाल अंसारी, जो सुप्रीम कोर्ट में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद टाइटल सूट के वादियों में से एक थे, उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह एक ऐसे राजनेता थे, जिन पर आंख बंद करके भरोसा किया जा सकता था. “वह एक जन नेता थे और मुस्लिम समुदाय को उन पर बहुत विश्वास था.”

आज 3 बजे होगा अंतिम संस्कार

सैफई के मेला ग्राउंड पर मुलायम सिंह यादव के पार्थव शरीर को मंच पर रखा गया है. यहां पहुंचे नेता और कार्यकर्ता उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (kamalnath), छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel), केसी त्यागी, तेजस्वी यादव, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला समेत तमाम नेता सैफई पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ें- Mulayam Singh Yadav: दो खेमों में परिवार, सीएम बनते ही अखिलेश से विवाद… जिंदगी के आखिरी दौर में घर की लड़ाई ही सुलझाते रहे नेताजी

ये भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल ने छह लेन फ्लाइओवर का किया शिलान्यास, नागरिकों को मिलेगी जाम से मुक्ति, सिग्नल फ्री होगा सफर



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,699FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles