3.8 C
New York
Thursday, February 9, 2023

Buy now

spot_img

AIMIM Chief Asaduddin Owaisi Slams Bjp For Demographic And Economic Profiles Of Muslim Populations In Rajasthan


Asaduddin Owaisi Slams Centre: एआईएमआईएम (AIMIM) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार को मुस्लिम (Muslim) विरोधी बताते हुए जोरदार हमला बोला है. ओवैसी ने एनआरसी (NRC) का मुद्दा उठाते हुए मंगलवार (25 अक्टूबर) को ट्वीट किया कि, “मोदी सरकार की नीति मुसलमानों को संदेह की नजर से देखने की है. अकेले मुसलमान ही ‘प्रोफाइल’ क्यों? हिंदू समुदाय भी सीमावर्ती क्षेत्रों के पास रहते हैं, क्या उन्हें प्रोफाइल किया जा रहा है? यह पिछले दरवाजे से एनआरसी है.” 

असदुद्दीन ओवैसी ने आगे लिखा कि, “पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के साथ काम करने के लिए गैर-मुसलमानों को गिरफ्तार किए जाने के कई मामले सामने आए हैं. इसमें सुरक्षाकर्मी और यहां तक कि एक बीजेपी पदाधिकारी भी शामिल है.” ओवैसी ने राजस्थान में सामीवर्ती इलाकों में ‘जनसांख्यिकीय और आर्थिक प्रोफाइल’ के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

सीमावर्ती इलाकों में हो रही प्रोफाइलिंग?

केंद्रीय गृह मंत्रालय के सूत्रों ने द टेलीग्राफ को केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां ​​कथित तौर पर राजस्थान में पाकिस्तान की सीमा पर मुस्लिम आबादी वाले इलाकों में रहने वाले निवासियों की ‘जनसांख्यिकीय और आर्थिक प्रोफाइल’ तैयार कर रही हैं. केंद्र सरकार ने कांग्रेस शासित राजस्थान में 2023 के विधानसभा चुनावों से पहले ये कदम उठाया है. इंटेलिजेंस ब्यूरो के एक पूर्व संयुक्त निदेशक ने द टेलीग्राफ को बताया, “मुझे उम्मीद है कि यह विधानसभा चुनावों से पहले लोगों को धार्मिक आधार पर ध्रुवीकरण करने की बड़ी रणनीति का हिस्सा नहीं है.” 

ताज़ा वीडियो

गृह मंत्रालय ने नियमित अभ्यास बताया

गृह मंत्रालय के सूत्रों ने, हालांकि इसे एक नियमित अभ्यास करार दिया, जिसका उद्देश्य कट्टरपंथी तत्वों और सीमा पर गतिविधियों पर नजर रखना है. मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, “इस तरह के अभ्यास सुरक्षा एजेंसियों द्वारा नियमित रूप से किए जाते हैं. इसका उद्देश्य संवेदनशील सीमा पर गतिविधियों की बारीकी से निगरानी करना और कट्टरपंथी तत्वों की उपस्थिति का पता लगाना है.” उन्होंने कहा कि, “ये सुरक्षा के दृष्टिकोण से किया जाता है और किसी को इसका कोई और मतलब नहीं निकालना चाहिए.” 

ये भी पढ़ें- 

ऋषि सुनक पर चिदंबरम के बयान से कांग्रेस का किनारा, कहा- हमें किसी और देश से अनेकता का सबक सीखने की जरूरत नहीं



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,706FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles