8 C
New York
Tuesday, January 31, 2023

Buy now

spot_img

10 Year Old Girl Kanak Indersingh Gurjar Lifts 102.5kg Finds Out America Ticket


Gujarat State Power Lifting Championship: गुजरात स्टेट पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में एक 10 साल की बच्ची ने 102.5 किलो वजन उठाकर सभी को चौंका दिया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस बच्ची के माता-पिता को भी पावरलिफ्टिंग के खेल में महारत हासिल है. देश विदेश की प्रतियोगिताओं में नाम कमा चुके हैं. इस बच्ची का नाम है कनक इंदरसिंह गुर्जर (Kanak Indersingh Gurjar) और इस बच्ची के माता पिता का नाम है इंदरसिंह गुर्जर और धारिणी गुर्रजर.

कनक इंदरसिंह गुर्जर ने जब 102.5 किग्रा का वजन उठाया तो उसके पिता को भी यकीन नहीं हुआ. चौंक इसलिए गए क्योंकि इस बच्ची ने न तो कोई प्रैक्टिस की थी और न ही कोई ट्रेनिंग ली थी. बच्ची के पिता इंदरसिंह का कहना है कि जब गुजरात स्टेट पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में बड़ी उम्र की लड़कियों को भारी वजन उठाते हुए देखा तो उसने भी एक ट्राई करने की सोची. बच्ची की ये कोशिश कामयाब भी हुई.

कनक को मिला अमेरिका का टिकट

कनक का चयन अमेरिका के फ्लोरिडा में होने वाले वर्ल्ड पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप 2022-23 के लिए हो गया है. इसके लिए कनक ने इस साल मई के महीने में टिकट हासिल किया था. अमेरिका में वर्ल्ड चैंपियनशिप 30 अक्टूबर से 5 नवंबर तक होने वाली है. कनक इस चैंपियनशिप में 2 नंवबर को हिस्सा लेगी. कनक के पिता इंदरसिंह ने दिसंबर 2021 में 75 किग्रा वर्ग में गोल्ड मेडल जीता था.

सिर्फ 37 किलो की है कनक

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कनक के पिता इंदरसिंह गुर्जर ने बताया, “मैं और मेरी पत्नी मोटरा के गुजरात राज्य पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में अंपायरिंग करने गए थे. जब बेटी ने अपने से बड़ी महिला एथलीट को वजन उठाते हुए देखा तो उसने भी कहा कि उसे भी वजन उठाकर आजमाना है.” उन्होंने कहा कि वो वजन उठाते हुए देख हैरान रह गए क्योंकि उसने कोई प्रैक्टिस या ट्रेनिंग नहीं ली थी. 

ये भी पढ़ें: Pro Kabaddi League: दबंग दिल्ली ने गुजरात जॉयंट्स को बुरी तरह हराया, नवीन कुमार ने बनाया बहुत बड़ा रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें: Exclusive: 300 रुपये रोजाना पर खेत में मजदूरी करता था गुजरात का यह स्टार खिलाड़ी, abp न्यूज से बयां की संघर्ष की कहानी



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,689FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles