3.4 C
New York
Monday, February 6, 2023

Buy now

spot_img

​​School Closed For 11 And 12 November In Many Districts Due To Heavy Rainfall


​School Closed Due to Rainfall:​ ​बीते कई दिन से लगातार हो रही बारिश ने एक तरफ जहां बड़ों के लिए परेशानी खड़ी की है, तो वही स्कूली बच्चों के लिए जश्न का माहौल बना दिया है. बारिश के चलते उत्तर प्रदेश (UP) के कई जिलों में अगले 2 दिनों के लिए स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है. भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं. शहरों में जगह-जगह जलभराव हो गया है. कई जगह ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि लोगों के घर में पानी घुस गया है.

अभी और बारिश का अनुमान
मौसम विभाग (W) के अनुसार यूपी में अभी अगले 1 से 2 दिन तक भारी बारिश होने की संभावना है. इसे देखते हुए कई जिलों के जिला अधिकारियों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश देकर स्कूलों की छुट्टी घोषित करने के निर्देश दिए हैं.

इन जिलों में अभी तक छुट्टी घोषित
रिपोर्ट्स के अनुसार आगरा, मुरादाबाद, हाथरस, अलीगढ़, बुलंदशहर में जिलाधिकारी ने स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए हैं. इसके साथ ही कुछ और जिलों में भी देर रात तक स्कूल बंद रखने के आदेश जारी हो सकते हैं ऐसे में, कल सुबह अपने बच्चों को स्कूल भेजने से पहले एक बार कन्फर्म जरूर कर लें.

स्कूलों में अवकाश घोषित
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मुरादाबाद ने बताया कि जिलाधिकारी मुरादाबाद के निर्देशों के क्रम में मुरादाबाद में लगातार भारी बारिश के दृष्टिगत सोमवार को कक्षा 1 से 12 तक के सभी बोर्डों के विद्यालय बंद रहेंगे. हाथरस में हो रही अत्यधिक बारिश और जलभराव के कारण जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त विद्यालय और शैक्षणिक संस्थान बंद रखने के निर्देश दिए हैं. आगरा में पिछले 24 घंटे में आगरा में करीब 70 एमएम से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. जिसके बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने 10 और 11 अक्टूबर को 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रखने के निर्देश हैं. इसी तरह अलीगढ़ और बुलंदशर में भी सोमवार और मंगलवार को स्कूल बंद रखने के निर्देश दे दिए हैं.

येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी
आईएमडी के बुलेटिन के अनुसार महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की उम्मीद है. जिसके चलते किसी शहर में येलो तो किसी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें-

​​OTET 2022: ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए कल से कर सकेंगे अप्लाई, यहां देखें डिटेल्स

​​UPSC Recruitment 2022: UPSC ने निकाली 53 पद पर वैकेंसी, इस दिन तक करें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,702FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles