-4.4 C
New York
Sunday, February 5, 2023

Buy now

spot_img

संस्कृति में नारी पूजनीय – सत्यप्रकाश मणि

देवरिया टाइम्स

आचार्य व्यास मिश्र स्मृति देवरिया महोत्सव समिति द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कांशीराम आवास और कुरना नाले के किनारे झोपड़पट्टी में रहने वाली महिलाओं के लिये स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ सदर विधायक डॉ सत्यप्रकाश मणि ने फीता काटकर किया। शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सदर विधायक डॉ सत्यप्रकाश मणि ने कहा कि महिलाएं किसी क्षेत्र में पीछे नही है,

वो पुरुषो के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे रही है, उन्होंने कहा कि भारत मे नारी को देवी का स्वरूप माना जाता है, इसलिए मातृशक्ति की सेवा हम सभी का धर्म है, समिति द्वारा मातृशक्ति के लिए स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन अत्यंत सराहनीय है।

उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए समिति अध्यक्ष पवन कुमार मिश्र ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस विश्व के विभिन्न क्षेत्रों के महिलाओ के प्रति सम्मान, प्रशंसा और उनके राजनीतिक, सामाजिक उपलब्धियों के उपलक्ष्य में प्रत्येक वर्ष पूरे विश्व मे 8 मार्च को उत्सव के रूप में मनाया जाता है।

इसी क्रम में संस्था द्वारा महिलाओं के स्वास्थ्य परीक्षण और सम्मान में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वार्ड के सभासद गोविंद चौरसिया ने कहा कि भारतीय संस्कृति में नारी को देवी का स्थान दिया गया है, वह नित्य और हर क्षण पूजनीय है। समिति की सदस्य श्रीमती सिमा जायसवाल ने उपस्थित लोगों के प्रति आभार जताया। इस अवसर पर उपस्थित जिला चिकित्सालय के डॉ सुभाष श्रीवास्तव, डॉ नीतू पासवान, डॉ अमृता गुप्ता, नर्स रिंकू ने 386 महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण करके निःशुल्क दवा वितरित किया। इस अवसर पर समिति की तरफ से डॉ अमृता , डॉ नीतू, श्रीमती कुसुम जायसवाल, कुमारी निकिता सिंह, कुमारी वन्दना प्रजापति, आशा कुशवाहा, श्वेता पांडेय ,आरोही शुक्ला, श्रीमती अर्चना सिंह,नीतू भारती, सुमन कश्यप, सोनी यादव को सम्मानित किया गया। इस मौके पर भाजपा मीडिया प्रमुख अम्बिकेश पाण्डेय, नगर अध्यक्ष संजय पांडेय, प्रोफेसर रामप्रसाद तिवारी, संगम लाल, अभिषेक मिश्रा, विकास मणि त्रिपाठी, शिव मिश्र मुख्य रूप से उपस्थिति रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,698FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles